बीएड में दाखिले की काउंसिलिंग 19 से

बीएड में दाखिले की काउंसिलिंग 19 से

  मेरठ : कोविड की वजह से बीएड की प्रवेश प्रक्रिया भी प्रभावित हुई है। बीएड में प्रवेश के लिए इंतजार कर रहे अभ्यर्थी अपनी तैयारी पूरी कर लें। 19 नवंबर से ही काउंसिलिंग शुरू हो रही है। लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अभ्यर्थियों को आनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद ही अभ्यर्थी पसंद के कालेज चुनेंगे। अंकों के आधार पर सीट आवंटित होगी।


पहले चरण की काउंसिलिंग 19 से : रैंक एक से लेकर पचास हजार तक के अभ्यर्थी शामिल होंगे। 20 से 22 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन और कालेज चुनेंगे। 24 नवंबर को सीट आवंटित हो जाएगी। 25 से 27 नवंबर तक सीट कनफर्म करने के बाद अभ्यर्थी फीस जमा करेंगे। दूसरे चरण की काउंसिलिंग 24 नवंबर से होगी। इसमें 50 हजार एक रैंक से 14 हजार रैंक तक के अभ्यर्थी शामिल होंगे। तीसरे चरण की काउंसिलिंग 30 नवंबर से दो दिसंबर तक होगी। इसमें 14 हजार एक से 24 हजार रैंक तक अभ्यर्थी शामिल होंगे। पांच से सात दिसंबर तक सीट कनफर्म कर फीस जमा करेंगे। चौथे चरण की काउंसिलिंग चार दिसंबर से होगी। इसमें 24 हजार एक रैंक से अंत तक के अभ्यर्थी शामिल होंगे। चार चरण की काउंसिलिंग में भी अगर सीट खाली रहती है तो 13 दिसंबर से पूल काउंसिलिंग होगी।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet