बेसिक में लेटलतीफी के चलते स्वेटर का पता नहीं ,अभिभावक रोजाना कर रहे संपर्क

बेसिक में लेटलतीफी के चलते स्वेटर का पता नहीं ,अभिभावक रोजाना कर रहे संपर्क

 लखनऊ: ठंड ने अपनी आमद दर्ज करा दी है यही कारण है कि लोग ने स्वेटर और मफलर के साथ घर से बाहर निकलना शुरू कर दिया है। मगर दूसरी ओर बेसिक शिक्षा विभाग के तहत संचालित परिषदीय स्कूल के बच्चों को अभी स्वेटर नसीब नहीं हुआ है। खुद अभिभावक भी स्वेटर के लिए स्कूलों से संपर्क कर रहे हैं।जबकि विभाग की ओर से बीते कई दिनों से दावा किया जा रहा है  कि जल्द ही स्वेटर वितरित हो जाएंगे।


मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल बंद हैं। इसकारण बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं। मगर सरकारी निर्देशों के तहत उन्हें ठंड से पहले स्वेटर वितरित हो जाना है। जिला स्तर पर अधिकारियों ने खाना पूरी करने के लिए एक दो स्कूलों में कुछ बच्चों को स्वेटर वितरित कराए। मगर शारीरिक दूरी के मानक का पालन नहीं किया गया। इसे लेकर तमाम सवाल खड़े हुए। जिसके बाद से विभाग ने किनारा ही काट लिया।

इसे बेसिक शिक्षा विभाग का दुर्बल रवैया ही कहा जाएगा कि  नवंबर का आधा महीना भी चुका है मगर विभाग द्वारा परिषदीय विद्यालय के बच्चों को स्वेटर नहीं मुहैया कराया जा सके। अगर ऐसा ही रवैया विभाग का रहा तो इस जाड़े को बच्चों को बिना स्वेटर ही काटना होगा।

बेसिक शिक्षा अधिकारी, लखनऊ दिनेश कुमार ने बताया कि स्वेटर आ चुके हैं। उनके वितरण का काम युद्ध स्तर पर कराया जाएगा। प्रयास यही है कि नवंबर अंत तक जिले के सभी परिषदीय और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के सभी बच्चों को स्वेटर मिल जाएं।